अगर चुटकियो में नक्सलवाद खत्म करने की क्षमता थी तो 15 साल मौन क्यों रही भारतीय जनता पार्टी

Raipur-News


1255 Views
गृहमंत्री अमित शाह विशेष विमान से आज रायपुर पहुंचे. उन्होंने नवा रायपुर में NIA की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया. इसके बाद वो भाजपा की तरफ से मोदी20 किताब पर परिचर्चा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, चुटकियों में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा.

अमित शाह के बयान के बाद सियासी जुंग शुरू हो गयी है| कांग्रेस ने कहा की अगर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास चुटकियो में नक्सलवाद ख़तम करने की क्षमता थी तो १५ साल तक जब भाजपा की सरकार थी तो क्यों कुछ नहीं किया, क्या अमित शाह ने जान भुजकर अपनी इस ताकत का इस्तेमाल नहीं किया ताकि आने वक्ले समय में वे इस ताकत का चुन्नवी फ़ायदा उठा सके?

अमित शाह के बयान के बाद छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने है. प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यह बयान छत्तीसगढ़ की जनता को मुंह चिढ़ाने वाला है अगर अमित शाह के पास ऐसा कोई फार्मूला है, जिससे नक्सलवाद खत्म हो जाएगा, तो उसे लागू क्यों नहीं किया जा रहा. छत्तीसगढ़ में भाजपा के शासनकाल में ही नक्सलवाद सबसे ज्यादा बढ़ा है, 2014-2018 तक केंद्र और राज्य में भाजपा की ही सरकार थी, उस वक़्त नक्सलवाद पर लगाम क्यों लगाम नहीं लगाया गया.

दरअसल, नक्सलवाद छत्तीसगढ़ की बड़ी समस्या है. प्रदेश के कई जिलों में नक्सलवाद सबसे बड़ी समस्या है, जिससे प्रदेश को अब तक बहुत नुकसान पहुंचा है. ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर यह मुद्दा उछलता दिख रहा है.
[ Article by: team tosscall ]

2018 Tosscall Services India Private Limited
About Contact-Help-Jobs-Internship Terms_of_service Privacy_policy-Cookies-Ads Team-Developers-Interns-Employees