वृद्ध को पीटने वाले पुलिसकर्मी को केवल निलंबित नहीं बाल्फि FIR कर के जेल भेजा जाए: वरुण तन्खा

India-News


1755 Views
जबलपुर पुलिस द्वारा रेल्वे स्टेशन में वृद्ध व्यक्ति के साथ किए गए व्यवहार पर उस पुलिस पर FIR ना करने और उसे अरेस्ट ना करने पर सांसद विवेक तंखा के सुपुत्र वरुण तंखा ने नाराजगी जताई है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर से पुलिस की बेरहमी का एक वीडियो सामने आया है। ट्रेन में बैठे किसी यात्री ने इस वीडियो को बनाया और वायरल कर दिया। वीडियो में एक बुजुर्ग को पुलिसकर्मी पीट रहा है। उसे घसीट रहा है और प्लेटफॉर्म से पटरी पर उल्टा भी लटका रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद रीवा में पदस्थ आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश हुए हैं। पीड़ित व्यक्ति की पहचान हो गई है। उसने इस संबंध में रिपोर्ट नहीं लिखवाई है।

दरअसल मामला गुरुवार का है। जबलपुर के प्लेटफॉर्म नम्बर 4-5 पर इटारसी की तरफ पुलिसकर्मी एक वृध्द को बेरहमी के साथ लातों-जूतों से मार रहा था। पुलिसकर्मी ने प्लेटफार्म से वृद्ध को रेलवे ट्रैक पर उलटा लटकाकर उसके प्राइवेट पार्ट में भी लातें मारी। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि पुलिसकर्मी पर हैवान सवार था। वह वृद्ध की जान लेना चाहता था। दूसरे प्लेटफॉर्म पर खडी एक ट्रेन के मुसाफिर ने घटना का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर टेलीकास्ट कर दिया था।

पुलिसकर्मी की पहचान पुलिस आरक्षक अनंत शर्मा के तौर पर हुई है। मुख्य सतर्कता आयूक्त आरपीएफ ने बताया कि पीड़ित करेली जिना नरसिंहपुर का निवासी है। उससे संपर्क किया तो उसने बताया कि ट्रेन में उसे एक व्यक्ति गाली दे रहा था। मदद मांगने पर पुलिसकर्मी ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस अधीक्षक जीआरपी जबलपुर विनायक वर्मा ने बताया कि वृद्ध के साथ मारपीट करने वाला जवान रीवा के लाओर थाने में पदस्थ है।

इस घटना को लेकर वरुण तंखा ने पुलिस प्रशासन से सवाल किया है । उनका कहना है कि सिर्फ निलंबित क्यों, उस पुलिस वाले के खिलाफ अभी तक FIR करके उसको अरेस्ट क्यों नहीं किया गया है।
[ Article by: ]

2018 Tosscall Services India Private Limited
About Contact-Help-Jobs-Internship Terms_of_service Privacy_policy-Cookies-Ads Team-Developers-Interns-Employees