मध्यप्रदेश में कांग्रेसी सांसद द्वारा कराये गए कार्य का शेर्य लेने आपस में भिड़े भाजपा के 2 नेता

India-News


1515 Views
राज्यसभा सांसद तथा सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक कृष्ण तंखा की मांग पर रेलवे मंत्रालय ने ग्रीष्म काल में यात्रियों को आवागमन में सुरक्षित एवं आरामदायक यात्रा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जबलपुर मंडल से एक स्पेशल ट्रेन प्रारंभ की । जिसकी सूचना भी सांसद तंखा को जबलपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने पत्र के माध्यम से दी थी।

किंतु जब कटनी रीवा मुंबई ट्रेन का शुभारंभ हुआ तब भाजपा के नेता आपस में इस बात को लेकर भिड़ गए कि इस ट्रेन को चलाने में उनका श्रेय हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के क्षेत्र में ही भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ भाजपा के ही पूर्व विधायक के भतीजे ने इस स्पेशल ट्रेन के शुभारंभ के श्रेय को लेकर मारपीट कर दी। और दोनो ही भाजपा नेता इस ट्रेन के शुभारंभ का श्रेय लेने लगें।

जबकि इस ट्रेन की मांग सांसद तंखा ने किया था जिसके बाद इस ट्रेन को प्रारंभ किया गया और रीवा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई स्पेशल ट्रेन प्रारंभ होने वाली इस ट्रेन के संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने सांसद विवेक तंखा को पत्र के माध्यम से यह बताया कि रीवा से मुंबई के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन नंबर 02187/88 का परिचालन आगामी गुरुवार 28 अप्रैल 2022 से होने जा रहा है यह ट्रेन रीवा से प्रत्येक गुरुवार को 16.55 बजे चलकर सतना ,मैहर, कटनी मार्ग से जबलपुर शाम 19.40 बजे आकर 10 मिनट रुकेगी तथा नरसिंहपुर, गाडरवारा ,पिपरिया, इटारसी मार्ग से मुंबई दूसरे दिन दोपहर 12.20 पर पहुंचेगी वापसी में यह स्पेशल ट्रेन अगले दिन शुक्रवार को मुंबई से दोपहर 13.30 बजे उक्त मार्ग से चल कर दूसरे दिन जबलपुर सुबह 5:00 बजे तक और रीवा सुबह 7.50 को वापस पहुंचेगी। साथ ही यह भी सूचना दिया गया कि इस ट्रेन में सामान्य से श्रेणी (अनारक्षित )तथा आरक्षित श्रेणी के वातानुकूलित प्रथम, द्वितीय, तृतीय सहित शयनयान श्रेणी के कुल 20 डिब्बे रहेंगे
[ Article by: team tosscall ]

2018 Tosscall Services India Private Limited
About Contact-Help-Jobs-Internship Terms_of_service Privacy_policy-Cookies-Ads Team-Developers-Interns-Employees