तमिलनाडु, बंगाल की झांकियों को 26 जनवरी की परेड से हटाने पर सांसद विवेक तन्खा ने किया विरोध

India-News


1157 Views
तमिलनाडु, बंगाल की झांकियों को केंद्र द्वारा 26 जनवरी की परेड से हटाने पर सांसद विवेक तन्खा ने विरोध किया है|


सांसद विवेक तन्खा ने तमिलनाडु, बंगाल समेत कुछ और राज्यों को 26 जनवरी की परेड से निकालने पर आपत्ति जताई है| सांसद तन्खा ने कहा की देश के गणतंत्र दिवस पर देश के सभी राज्यों का होना अनिवार्य होना चाइये| अगर केंद्र को समय की कमी महसूस हो रही है तो केंद्र द्वारा आयोजित झाकियों की संख्या को कम किया जा सकता है| परन्तु अगर किसी राज्यों को परेड से हटाया जाए तो उस राज्य के लोगो की भावनाओ को आहात पहुंचेगी|

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए केरल बंगाल व तमिलनाडु समेत अन्य कुछ राज्यों की झांकियों को मंजूरी नहीं दिया गया। जिसके कारण राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है।
राज्यों की झांकियों का चयन नहीं होने पर उन राज्यों द्वारा की जा रही आलोचनाओं को खारिज करते हुए केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा कि यह गलत परंपरा है और झांकियों का चयन केंद्र सरकार नहीं, बल्कि एक विशेषज्ञ समिति करती है। केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा कि केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के प्रस्तावों को विषय विशेषज्ञ समिति ने उचित प्रक्रिया और विचार-विमर्श के बाद खारिज किया है।
इस घटना के बाद सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट कर इसकी निंदा करते हुए कहा है कि यह एक संघीय गणराज्य है जहां एक केंद्र के साथ राज्यों का संघ जुडा है। कुछ केंद्रीय विभागों की झांकी कम करें।
[ Article by: team tosscall ]

2018 Tosscall Services India Private Limited
About Contact-Help-Jobs-Internship Terms_of_service Privacy_policy-Cookies-Ads Team-Developers-Interns-Employees